Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

ThopTV के Owner का क्या नाम है?

अभी हाल ही ThopTV Owner को Cyber Crime team से arrest कर लिया है. ऐसे में लोगो में एक सवाल आ रहा है की ThopTV के Owner का क्या नाम है? मालिक का नाम क्या है? ऐसे में अगर आपको भी इंटरेस्ट है की थोप टीवी के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आपको यहाँ पर पूरी जानकारी मिलेगा और आप इस Pirated App और उससे जुड़े बहुत सारे फैक्ट के बारे में यहाँ पर जानकारी मिलेगा.

thoptv owner name


ThopTV चलन में तब से आया है जब से कोरोना वायरस देश में फ़ैल रहा था और Lockdown की वजह से लोग घर में थे और उन्हें देखने के कुछ ना कुछ चाहिए था और ऐसे में एक डेवलपर ने सभी पॉपुलर OTT platforms को एक साथ जोड़ कर उनके सारे कंटेंट को फ्री में एक App के माध्यम से शेयर कर दिया और कुछ ही समय में Pirated content की वजह से लोगो में काफी पॉपुलर हो गया.

ThopTV क्या है?

ThopTV एक Pirated Video, Movie और Web Series को फ्री स्ट्रीम करने वाला App है. जिसके माध्यम से सभी Premium OTT platforms जैसे की Hotstar, Prime video और Zee5 जैसे network के कंटेंट यहाँ पर फ्री मिल जाता था. चुकी लोगो को इस App से फ्री कंटेंट मिल जाता था इसलिए लाखो को इसका इस्तेमाल करते थे और आज के समय में 200000 से ज्यादा Users इसका इस्तेमाल करते है.

लोगो को जो मूवी, वीडियो और वेब सीरीज पैसे देकर देखने को मिलते थे जो मूवीज सिनेमा में रिलीज़ होते थे वो सभी यहाँ पर लोगो को फ्री मिल जाते थे. इस लिए सभी प्रोडक्ट कम्पनीज और OTT प्लेटफार्म बहुत परेशान हो गए थे और बहुत दिनों से लोग इसकी तालश में थे कौन ऐसा कर रहा है. क्योकि यूजर के पास ThopTV नाम का वरदान मिल गया था ऐसे में लोग प्रीमियम अकाउंट पैसे देकर खरीदने के वजाय वह फ्री में थोप टीवी का इस्तेमाल करना उचित समझते थे.

ThopTV के Owner का क्या नाम है?

अभी तक लोगो को नहीं पता था  ThopTV owner का क्या नाम है? इसका मालिक कौन है जब तक Viacom 18 ने मुंबई Cyber crime team को शिकायत नहीं की और जब यह अरेस्ट नहीं हुआ.

हम आप सभी जानकारी के लिए बता दे ThopTV owner का नाम है Satish venkateswarlu और यह पेशे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और हैदराबाद में रहते है.

मुंबई साइबर टीम ने इन्हे हाल ही साइबर लॉ का Violation करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया और उसके बाद लोगो ने सर्च करना शुरू किया गया की ThopTV के मालिक का नाम क्या है और फिर लोगो को मिला एक ऐसा नाम जिसकी उम्मीद नहीं थी.

बहुत सारे लोग पहले समझते थे की यह एक पाकिस्तानी App है इसलिए बहुत सारे लोग इसका इस्तेमाल नहीं करते थे. लेकिन फिर भी लोग जिनके पास पैसे नहीं होते और उन्हें लाइव क्रिकेट, मूवी देखना होता है वो इसे जरूर डाउनलोड करते थे और इसका इस्तेमाल करते थे. लेकिन अब ये क्लियर हो गया की यह एक इंडियन App है और इसके मालिक का नाम पता चल गया है.

Pirated कंटेंट क्या होते है?

जो लोग नहीं जानते है उनके जानकारी के लिए हम बता दे अगर कोई कंटेंट किसी प्रोडक्ट कंपनी ने बनाया है और उसका Copyright है. ऐसे में अगर आप बिना परमिशन उस कंटेंट का इस्तेमाल करते है तो उसे पायरेटेड कंटेंट कहाँ जाता है यह किसी भी रूप में हो सकता है टेक्स्ट, इमेज, वीडियो, सॉफ्टवेयर, ऑडियो या कुछ भी जो कॉपीराइट हो.

जो प्रोडक्शन हाउस मूवी बनाते है उनका मूवी पर कॉपीराइट होता है. ऐसे में अगर कोई उनके बिना परमिशन के कोई उनके मूवी को लीक कर देता है तो उसे कहते है पायरेटेड मूवी और ThopTV App पर ऐसे ही कंटेंट शेयर किये जाते थे जो की पायरेटेड होते थे जिनका कॉपीराइट किसी दूसरे कंपनी के पास होता था.


दोस्तों उम्मीद है आपको जानकारी पसंद आया हो और आपको पता चल गया हो की ThopTV owner का नाम क्या है और अब थोप टीवी का क्या हाल हो गया उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आया हो अगर आपका सवाल या सुझाव है तो कमेंट में इसके बारे में बताये और अगर आप इसका इस्तेमाल करते थे तो वह किसी भी काम का नहीं है क्योकि इसका सर्वर अब बंद हो गया और मालिक गिरफ्तार हो गया है.

Post a Comment

0 Comments