Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

अक्षय कुमार की पहली फिल्म कौन थी?

हम सभी जानते है की अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध है. जिसमे अक्षय कुमार के साथ शांतिप्रिया लीड रोल में थी. लेकिन सौगंध मूवी अक्षय कुमार की पहली ऐसी फिल्म है जिसमे इन्हे मुख्य कलाकार के रूप में काम करने का मौका मिला। इससे पहले ही यह दूसरी बॉलीवुड मूवी में काम कर चुके थे.

चुकी अक्षय कुमार एक लीड एक्टर है और फिल्मो में वह सबसे अहम् भूमिका निभाते है. इसलिए सभी लो लगता है की इनकी पहले फिल्म सौगंध है. जब की ऐसा नहीं है क्योकि हम सभी जानते है की किंग कुमार किसी बॉलीवुड फॅमिली से नहीं आते है.

Akshay kumar first movie


इनके पिता जी एक आर्मी अफसर थे और ये खुद मार्शल आर्ट एक्सपर्ट है जो की 90 के दशक में मुंबई में लोगो को मार्शल आर्ट सीखने का काम करते थे. उसी समय इनके एक दोस्त ने आईडिया दिया की फिल्मो में क्यों Try नहीं करता है और फिर अक्षय कुमार को ये बात अच्छी लगी और फिल्मो में काम करना स्टार्ट कर दिया।

लेकिन इन्हे तुरंत फिल्म में हीरो का रोल नहीं मिल गया, इनको एक फिल्म एक्टर से लीड एक्टर बनने के लिए सालों लग गए और अब आईये जानते की अक्षय कुमार की पहली फिल्म (Akshay Kumar first movie) कौन थी जिसमे इनके काम करने का मौका मिला।

 अक्षय कुमार की पहली फिल्म कौन थी? 

अक्षय कुमार की पहली फिल्म का नाम है आज (Aaj). इस फिल्म में इनका 5 से 10 सेकंड का रोल है और यह एक कराटे टीचर के तौर पर काम किये थे. आज फिल्म को महेश भट्ट ने बनाया था और यह 1987 में रिलीज़ हुयी जिसमे लीड एक्टर थे कुमार गौरव।

इस मूवी में छोटे से काम के बाद अक्षय कुमार को 5 साल लग गए मूवी में दूसरा काम पाने के लिए और फिर 1992 में इन्हे सौगंध मूवी में एक लीड एक्टर के रूप में काम करने का मौका मिला।

जैसा की आप सभी जानते है भले ही आज फिल्म में इन्ही छोटा सा रोल मिला लेकिन उस मूवी ने इन्हे के नया नाम दिया अक्षय कुमार

इस समय ये बॉलीवुड के किंग कुमार है जो की एक फिल्म में काम करने के लिए 100 करोड़ रुपये तक चार्ज करते है. आज अक्षय कुमार के पास धन, शोहरत सब कुछ है. जो की इन्होने ने अपने काम और हार्ड वर्क के दम पर बनाया है. इनका बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं है ये खुद के दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाये है. 


आज ये बहुत सारे नए कलाकारों को मौका देते है आगे बढ़ने के लिए ताकि आगे चलकर वो भी अपने दम पर कुछ कर सके और बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बना सके. 

गोविंदा की ये बात इनके दिल पर लग गयी:

जब ये बॉलीवुड में नए-नए आये थे तो डायरेक्टर, प्रोडूसर और बड़े-बड़े एक्टर्स के ऑफिस का चक्कर लगाते थे की कही से इन्हे काम करने का मौका मिल जाये और इस समय एक बार यह गोविंदा के ऑफिस भी गए हुए थे. 90s में आप सभी जानते है गोविंदा सुपरस्टार थे.

गोविंदा ने इन्हे देखा और कहा की फिल्मो में छोटा रोल मत मांग तू हीरो लगता है और आगे चलकर हीरो बनेगा और यही बात अक्षय कुमार के दिल में लग गयी उन्होंने फिर वही से ठान लिया की अब हीरो ही बनाना है. फिल्मो में छोटे रोले नहीं करने है.



इसलिए इन्हे 1987 में एक छोटे से रोल के बाद बॉलीवुड में एक्टर हीरो का रोल पाने में 5 साल लग गए. लेकिन इन्होने ने जो ठाना उसे पूरा किया और आज के समय अक्षय कुमार कहा ये आप सभी जानते है.


दोस्तों यहाँ पर हमें जानकारी हासिल किया की अक्षय कुमार की पहली मूवी कौन थी. उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आया हो अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट में इसके बारे में पूछ सकते है और पोस्ट पसंद ए तो इसे शेयर जरूर करे.

Post a Comment

0 Comments