Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Akshay Kumar का रियल नाम क्या है?

Bollywood के King Kumar को पूरी दुनिया में ख्यति मिली Akshay Kumar के नाम से लेकिन यह इनका रियल नाम नहीं है. बहुत सारे लोग नहीं जानते है की Akshay Kumar का रियल नाम क्या है? और यह Bollywood में आने से पहले किस नाम से जाने जाते थे? ऐसे में अगर आपको भी नहीं जानकारी है तो आप हमारे साथ बने रहे.

हम यहाँ पर Akshay Kumar real name के साथ-साथ इनके आने वाले कुछ top upcoming movies के बारे में जानकारी हासिल करेंगे ऐसे में अगर आप अक्षय कुमार के रियल फैन है तो आपके लिए यह पोस्ट बहुत इंटरेस्टिंग होने वाला है और आपको अक्षय कुमार के बारे में कुछ ऐसे फैक्ट्स और सीक्रेट के बारे में जानकारी मिलेगी जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे.

akshay kumar real name


Akshay Kumar का रियल नाम क्या है?

बहुत सारे लोग नहीं जानते है की Akshay Kumar का कोई दूसरा नाम भी है. लेकिन मैं आपकी जानकारी के लिए बता दू अक्षय कुमार का Real Name है Rajiv Hari Om Bhatia (राजीव हरिओम भाटिया). जब इन्होने ने Acting में अपना career शुरू किया तो अपना नाम बदल कर अक्षय कुमार कर लिया.

अक्षय कुमार एक पंजाबी फॅमिली से है इनके पापा इंडियन आर्मी में अफसर थे और माँ एक Housewife जो की दिल्ली के चाँदनी चौक में रहते थे फिर बाद पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया.

यही से अक्षय कुमार के अंदर एक्टिंग का कीड़ा जगा और वह स्पोर्ट्स के साथ एक्टिंग में रूचि दिखने लगे लेकिन उनका नाम बहुत बड़ा था और देखने से किसी भी बॉलीवुड स्टार जैसा नहीं था. इसलिए राजीव हरिओम भाटिया से अपना नाम बदल कर अक्षय कुमार रख लिया और यह लक काम कर गया. आज ये Bollywood के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर है.

Akshay Kumar ने अपना नाम क्यों बदला?

Rajiv Hari Om Bhatia से Akshay kumar बनाने की एक छोटी सी Interesting story है जिसके बारे  में King Kumar ने एक इंटरव्यू में बताया था. बात उस समय की जब ये फिल्मो में काम पाने के लिए डायरेक्टर्स के दफ्तर के चक्कर लगा रहे थे और उन्हें कुछ समय बाद महेश भट्ट की मूवी "आज" में एक छोटा सा रोल करने का मौका मिल गया.

इस मूवी के लीडिंग एक्टर थे Kumar Gaurav जिनका Character name था Akshay. चुकी मूवी में केवल 4 सेकंड का रोल था इसलिए इन्हे वहा से जल्दी छुट्टी मिल गयी. ये घर गए रातभर सोचे और सुबह कोर्ट जाकर अपना नाम बदल लिए और फिर वही से इनकी किश्मत भी बदल गयी और जल्दी ही इन्हे सौंगध मूवी में एक्टर के रूप में काम मिल गया.

Akshay Kumar upcoming movies:

अक्षय कुमार के 4 फिल्मे 2021 में और 1 फिल्म 2022 में आने वाली है यानि कुल मिलकर अक्षय कुमार की 5 Upcoming movies है. ये सभी ऐसे मूवीज है जिन्हे देखे बिना दर्शक रह नहीं सकते है.

  • Suryavanshi
  • Bell Bottom
  • Prithviraj
  • Atrangi Re
  • Bacchan Pandey

Suryavanshi

यह एक एक्शन फिल्म है जिसके डायरेक्टर रोहित शेट्टी है और इसमें अक्षय कुमार के साथ नज़र आने वाली है कटरीना कैफ. मूवी वैसे 2020 में release होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसके रिलीज़ में देरी हुयी और अगर सब कुछ सही रहा तो यह 15 August को सिनेमाघरों में आ जाएगी.

Bell bottom

यह एक रियल स्टोरी पर बानी मूवी है जिसके डायरेक्टर है Ranjit Tiwari. यह भी बनकर तैयार है और इसके लिए सही डेट का इन्तेजाज़ार किया जा रहा है. इस मूवी में अक्षय कुमार के साथ नज़ार आएंगी हुमा कुरैशी, वानी कपूर और अंजलि आनंद.

Prithviraj

यह एक ऐतिहासिक मूवी है जो की भारत के महान राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. इस मूवी के डायरेक्टर है Chandraprakash Dwivedi और यह भी 2021 में ही सिनेमा घरो में आ जायेगा इसमें अक्षय कुमार के साथ नज़ार आएंगी Manushi Chhillar.

Atrangi Re

यह एक रोमांटिक ड्रामा मूवी है जिसमे बहुत सारे एक्टर हैं अक्षय कुमार के साथ Dhanush भी इस मूवी में एक लीडिंग एक्टर के तौर पर काम करेंगे और साथ साथ में होंगी सारा अली खान. Atrangi Re मूवी को डायरेक्ट किया है  Aanand L. Rai और यह भी 2021 में ही सिनेमाघरों में आ जायेगा.

Bacchan Pandey

यह एक एक्शन कॉमेडी मूवी है जो की 2022 में रिलीज़ होगा इसमें अक्षय के साथ कृति सेनोन, Jacqueline Fernandez और रितेश देशमुख भी होंगे और यह माना जा रहा है कॉमेडी में बड़ा चटकारा देने वाली है ये मूवी.

2021 में आगे वाले कुछ दूसरे मूवीज 

हाथी मेरे साथी

कास्ट – राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, जोया हुसैन

कहानी – यह फिल्म 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की रीमेक है, इस फिल्म की स्टोरी काफी अच्छी और उस समय की यह सबसे पोपुलर फिल्मों से एक थी. अब देखते है की OTT प्लेटफोर्म पर यह फिल्म कैसा रिस्पोंस देगी.

राधें: योर मोस्ट वांटेड भाई

कास्ट – सलमान खान, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ

कहानी – सलमान खान की फिल्म राधे के बाद उसी का चैप्टर 2 शुरू होने वाला है. राधे की अधूरी कहानी इस फिल्म में पूरी होती नजर आएगी. काफी अच्छी और शानदार फिल्म साबित होने वाली है.

सत्यमेव जयते 2

कास्ट – जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार

कहानी – सत्यमेव जयते का दूसरा भाग सत्यमेव जयते 2 है, इस फिल्म जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार अहम भूमिका में नजर आयेंगे. यह फिल्म आपके लिए काफी शानदार और अच्छी साबित होने वाली है. कहानी की बात करें तो सत्यमेव जयते से जुड़ी ही होगी.

83

कास्ट – रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क, हैर्डी संधू, जिवा, अमृता पुरी, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, आदित्य कोठारे, जतिन समामा, बोमन ईरानी, पंकज त्रिपाठी

स्टोरी – 83 इस साल की बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है, यह फिल्म कपिल देव के जीवन पर तैयार की गई है। फिल्म में रणवीर सिंह लीड रोल में दिखाई देगे। जो कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। इसमें कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप की पूरी जर्नी दिखाई जाएगी। जिसको देखकर शायद आपको भी अच्छा लगे।

न्याय – द जस्टिस

कास्ट – जुबेर खान, श्रेया शुक्ला

स्टोरी – फिल्म न्याय : द जस्टिस में आपको दिवंतगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की याद दिलाएगी क्योंकि इसमें जुबेर खान उनकी ही भूमिका को निभाते नजर आएगे। जबकि इस फिल्म में उनके अपोजिट रोल करने वाली अभिनेत्री श्रेया शुक्ला रिया चक्रवर्ती का किरदार निभाती दिखाई देगी। जिस तरह का टीजर रिलीज किया गया है उसके मुताबिक ये कहानी सुशांत सिंह के मौत के ईर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी। जिसके कारण आप उनकी आत्महत्या की कहानी को आसानी से जान पाएंगे।

कभी ईद कभी दिवाली

कास्ट – सलमान खान, कृति सेनन, आयुष शर्मा, पूजा हेगडे

स्टोरी – कभी ईद कभी दिवाली एक फैमली फिल्म है जो ड्रामे से भरी हुई होगी। फिल्म को बिल्कुल उसी अंदाज में बनाया गया है जैसे कि सलमान की प्रेम रत्न धन पायो या और भी मूवी हैं। इसकी कहानी भी उन्हीं की कहानी की तरह होगी ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है। थोड़ी सी कॉमेडी थोड़ा से एक्शन से भरी फिल्म होगी कभी ईद कभी दिवाली।

सत्‍यमेव जयते 2

कास्ट– जॉन अब्राहिम, दिव्या खोसला, नोरा फतेही, ईशा तलवार

स्टोरी – सत्यमेव जयते 2 की कहानी की बात करें तो ये मूवी एक्शन से भरी हुई होगी इसमें जॉन पुलिस अवसर के किरदार में नजर आएगे। साथ ही इसकी कहानी पहले वाले सीक्वल से मेल खाती नजर आएगी। पहले की कहानी ने जहां अपनी स्क्रीप्ट से लोगों में जान भर दी थी वैसे ही इस बार होगा। जब कहानी देखकर लोग काफी खुश नजर आएगे।

झुंड

कास्ट – अमिताभ बच्चन, आकाश थोसर, रिंकू राजगुरु

स्टोरी – दरअसल झुंड फिल्म ‘स्लम सॉकर फाउंडेशन’ के संस्थापक और कोच विजय बरसे पर तैयार की गई है। वह अखिलेश पॉल के कोच से कैसे स्लम सॉकर बने इस फिल्म में दिखाया जाएगा। इसमें मुख्य भूमिका में अमिताभ बच्चन दिखाई देगे।

रणभूमि

कास्ट – वरुण धवन, कियारा आडवाणी

स्टोरी- इसमें वरुण धवन वीर योद्धा का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। जिसको देखकर ये लग रहा है, कि वो रणभूमि में अपनी तलवार बाजी दिखाने आए हो। अब ये कहानी और उनका वीर योद्धा का किरदार कितना स्क्रीन पर लोगों को पसंद आता है ये देखने वाली बात होगी।

तेरा यार हूं मैं

कास्ट – अमिताभ बच्चन, ए.जे. सूर्या, रम्या कृष्णन

स्टोरी- सबसे पहले इस फिल्म के टाइटल की बात करें तो वो एक गाने पर रखा गया है। लेकिन फिल्म की स्टोरी को अभी तक रिवील नहीं किया गया है। जिसके कारण अमिताभ की फिल्म को लेकर सस्पेंस बरकरार है।

शमशेरा

कास्ट – रणबीर कपूर, रॉनीत रॉय, वाणी कपूर, संजय दत्त

स्टोरी- शमशेरा 2021 की एक्शन-एडवेंचर फिल्म है, जिसमें आपको रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर दिखाई देगे। इस फिल्म को यशराज बैनर द्वारा तैयार किया गया है। आपको बता दें कि, फिल्म 1800 के दशक के एक डकैत जनजाति के बारे में है, जिसने अंग्रेजों के खिलाफ अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी साथ ही उनसे लौहा मनवाया। इस फिल्म में मुख्य किरादर में रणबीर दिखाई देगे जो शमशेरा और उनके पिता का रोल अदा करेगें। इसमें वाणी कपूर एक नर्तकी की भूमिका में होंगी। जितनी सुनने में उतनी ही देखने में फिल्म अच्छी होगी यही उम्मीद लगाई जा रही है।

चंडीगढ़ करे आशिकी

कास्ट – आयुष्‍मान खुराना, वाणी कपूर

स्टोरी- चंडीगढ़ करे आशिकी इस साल रिलीज होने वाली बॉलीवुड रोमांस ड्रामा फिल्म है। इसमें आपको आयुष्मान खुराना की कॉमेडी के साथ रोमांस का भरपूर ड्रामा देखने को मिलेगा। कहानी काफी इंट्रस्टिंग तरीके से तैयार की गई है। इसमें आपको एक छोटे शहर की कहानी दिखाई देगी।

केजीएफ 2

कास्ट – यश, संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, अनंत नाग, मालविका अविनाश

स्टोरी- कहानी में एक्टर यश दो उसमें लीड रोल में है वो अपनी मां से मरते हुए वादा करता है, कि वो गरीबों को कभी नहीं मारेगा। जिसकी झलकर आपको दूसरे भाग में नजर आएगी। हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं कि, ये आप टीजर में भी देख चुके हैं। केजीएफ चैप्टर में रॉकी, गरीबों की मदद करते और उनका मसीहा बना नजर आ रहा है। खास बात ये है कि, इस फिल्म के अंत में संजय दत्त का किरदार भी आपको नजर आएगा। दोनों के बीच बराबर की टक्कर देखने को मिलेगी।

राधे श्‍याम

कास्ट – प्रभास, पूजा हेगड़े, सचिन खेडेकर, प्रियदर्शी पुलिकोंडा, भाग्यश्री, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर, साशा चेट्री साथियान,

स्टोरी- राधे श्याम भारतीय तेलुगु रोमांटिक फिल्म है। जिसे राधा कृष्ण कुमार द्वारा लिखी गई है और निर्देशित की है। जिसमें प्रभास और पूजा हेगड़े आपको मेन लीड रोल में नजर आएगे। कहानी आपको थोड़ी बहुत बाहुबली से मेल खाती नजर आएगी। रोमांस का तड़का आपको काफी अच्छा लगने वाला है। क्योंकि प्रभास जो उसमें नजर आने वाले हैं।

गंगूबाई काठियाबाड़ी

कास्ट – आलिया भट्ट, शांतनु महेशवरी, पार्थ समंथा, अजय देवगन

स्टोरी- गंगूबाई काठियावाड़ी एक ‘माफिया क़्वीन इन मुंबई’ पर मूवी बनाई गई है। जिसकी कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी की किताब से ली गई है। इस कहानी के मुताबित ‘गंगा हरजीवन दास’ काठियावाड़ी एक 16 साल की लडकी हैं जोकि गुजरात के ‘काठियावाड़’ में पैदा हुई थी। गंगा को पढ़ना लिखना काफी पसंद था। साथ ही उन्हें बॉलीवुड काम करना भी काफी पसंद था।बस इसी चीज को ध्यान में रखते हुए इस फिल्म को तैयार किया गया है। और इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि, उनकी कहानी को अच्छी तरह से लोगों के सामने दिखाया जाए।



दोस्तों यहाँ पर हमें जाना की Akshay कुमार का रियल नाम क्या है और साथ में इनके लाइफ और फ़िल्मी करियर से जुड़े updates के बारे में भी जानकारी हासिल की जैसे की Upcoming movies और फैक्ट्स उम्मीद है आप सभी को यह जानकारी पसंद आया हो अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में इसके बारे में जरूर बताये 

Post a Comment

0 Comments