Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ratan Tata का वारिस का नाम क्या है?

 


Tata Group की करीब 100 कंपनियों के साम्राज्य का नेतृत्व कर रहे रतन टाटा ने आज कहा कि उनका उत्तराधिकारी इस साल के मध्य तक चुन लिया जाएगा और इस दौड़ में उनका सौतेला भाई भी एक उम्मीदवार है। सीएनएन इंटरनेशल के एशिया कार्यक्रम में रतन टाटा ने कहा, उम्मीद है कि इस साल की पहली छमाही में हम उपयुक्त उम्मीदवार का चयन कर लेंगे और इस दौरान सेवानिवृत होने से पहले मैं कुछ समय उनके साथ बिता सकूंगा.

Ratan Tata का वारिस का नाम क्या है?

सूत्रों ने कहा कि समिति जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं करेगी और इस बार टाटा समूह के नए प्रमुख का चुनाव करने में अतिरिक्त सावधानी बरतेगी। इसलिए यदि जरूरत पड़ी, तो रतन टाटा का कार्यालय चार महीने से आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

टाटा समूह द्वारा रतन टाटा के वारिस के तौर पर सायरस मिस्त्री का चुनाव परेशान करने वाला साबित होने के बाद समूह के बहुमत शेयरधारक नए चेयरमैन का चुनाव करने में बेहद सावधानी बरत रहे हैं। ‘दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है’ वाली कहावत रतन टाटा और टाटा संस के बहुमत शेयरधारक ट्रस्टों के सदस्यों पर इस मामले में बिल्कुल फिट बैठता है.

अभी तक रतन टाटा ने खुद ऐसा कोई फैसल नहीं लिया है की कंपनी का नया वारिस कौन होगा? और उन्होंने अपने नए वारिस के बारे में भी जानकारी नहीं दी है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है की इनके सौतेले भाई नोएल टाटा के बच्चे में से कोई हो सकता है. लेकिन अभी कोई कन्फर्म नहीं है की रतन टाटा का वारिस कौन होगा और उसका नाम क्या है?

कोरोना काल में टाटा समूह की स्थितिः कोरोना काल में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों पर बड़ा असर पड़ा है। सबसे अधिक प्रभावित होटल, वाहन, विमानन और उपभोक्ता सामान क्षेत्र हुए हैं। इन सभी क्षेत्रों में टाटा समूह की मौजूदगी है। टाटा स्टील और जेएलआर सबसे अधिक प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) भी महामारी के प्रभाव से बच नहीं सकी है.


Post a Comment

0 Comments