Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

सारा अली खान की पहली फिल्म का नाम क्या है?

सारा अली खान इस समय बॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री बन चुकी है और वह इस समय के मूवी के लिए 1 करोड़ से लेकर 5 करोड़ रुपये तक फीस लेती है. लेकिन क्या आप जानते है सारा अली खान की पहली मूवी का नाम (Sara ali khan first movie name), नहीं तो बिलकुल सही जगह है.

हम सारा अली खान के फिल्मोग्राफी के बारे में जानकारी हासिल करेंगे लेकिन उससे पहले जान लेते है की सारा अली खान कौन है? और इनको फिल्मो में काम करने का मौका कैसे मिल गया.

Sara Ali Khan First Movie Name


आप सभी में से ज्यादा लोग जानते होंगे सारा अली खान, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी है. चुकी अब सैफ और अमृता का तलाक हो चूका है तो सारा अपने माँ के साथ ही रहती है. सारा का एक भाई भी है जिसका नाम इब्राहिम अली खान है.

सारा अली खान फिल्मोग्राफी:

चुकी सारा अली खान एक स्टार किड है तो इनके लिए मूवी में काम मिलना बड़ी बात नहीं थी. लेकिन इनके साथ एक समस्या थी ये पहले बहुत मोटी थी और इनका वजन 90 किलो था ऐसे में फिल्मो में काम मिलना इनके लिए बहुत मुश्किल था. 

इसलिए सारा अली खान ने सबसे पहले अपने फिटनेस पर काम किया और कुछ समय में अपना वजन 40 किलो कम करके 50 किलो कर लिया और एकदम फिट दिखने लगी. इस वीडियो में आप देख सकते है ये कैसी मोटी थी और कैसे फिट हो गयी.

अभी तक इन्होने ने 4 movies में काम किया है और एक मूवी की शूटिंग चल रही है जो की Akshay kumar के साथ होगा। सारा अली खान के मूवी का नाम यहाँ पर है.

  • Kedarnath
  • Simmba
  • Love Aaj Kal
  • Coolie No. 1

सारा अली खान की पहली फिल्म का नाम क्या है?

सारा अली खान की पहली मूवी का नाम है केदारनाथ (Kedarnath) जो की 2018 में आया था. इस मूवी में इनके साथ Late Sushant Singh Rajpoot ने काम किया था और हिट रही थी. इस मूवी में सारा एक हिन्दू पंडित लड़की की भूमिका निभाती है जिसे एक मुस्लिम लड़के से प्यार हो जाता है फिर उसी के ऊपर पूरी मूवी बनी है.

फिर इन्हे 2018 में ही रोहित शेट्टी की ब्लॉकबस्टर मूवी Simba में काम करने का मौका मिला और इस मूवी ने बॉलीवुड में सारा अली खान को नयी पहचान दिला दी और फिर इनका सिक्का बॉलीवुड में चल गया और अब इनके पास मूवी की कमी नहीं है. ये अपने आने वाली मूवी में अक्षय कुमार के साथ काम करने वाली है जो की 100% हिट होगा और इससे बॉलीवुड में इनका सिक्का और जम जायेगा।

सारा अली खान को कौन सा अवार्ड मिला 

इनको केदारनाथ मूवी के लिए 3 अवार्ड मिले थे जिसमे Filmfare Award for Best Female Debut भी शामिल है. इसके साथ IIFA Award for Star Debut of the Year, Screen Award for Best Female Debut शामिल है. इसके साथ इन्हे  Zee Cine Award for Best Female Debut के लिए नॉमिनेशन मिला था. 

सारा अली खान बायोग्राफी

  • नाम: सारा अली खान 
  • माता का नाम: अमृता सिंह 
  • पिता का नाम: सैफ अली खान 
  • जन्मदिन: 12 अगस्त 1995, मुंबई 
  • लम्बाई: 1.63cm 
  • एक माँ की संताने: इब्राहिम अली खान
इन्होने ने अपनी पढाई  Columbia University से की है और पढ़ाई पूरी करने के बाद यह फिल्मो में काम करने लगी और डायरेक्टर के लिए यह बहुत लकी मानी जाती है. इनकी पहली मूवी सिनेमा में हिट हो गयी और इन्हे एक पहचान मिल गया.


दोस्तों यहाँ पर हमने जानकारी हासिल किया की सारा अली खान की पहली मूवी का नाम क्या है. उम्मीद है ये जानकारी आपको पसंद आया हो अगर आपका कोई सुझाव है तो कमेंट में हमें इसके बारे में बताये और अगर आप सारा के फैन है तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करे.

Post a Comment

0 Comments