Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Khan Sir का नाम क्या है?

Khan Sir का नाम आप सभी सुना होगा ये पटना में एक एग्जाम प्रिपरेशन institute चलाते है खान सर रिसर्च सेण्टर और YouTube पर इनका इसी नाम से एक चैनल है जिसपर 10 Million से ज्यादा followers है. बहुत सारे लोग जानना चाहते है की खान सर का नाम क्या है? 

ऐसे में हम यहाँ पर मिली सभी जानकारियों के बारे में बताने वाले है की खान सर का रियल नाम क्या है? बहुत सारे लोग मानते है इनका नाम अमित कुमार है और बहुत सारे लोग मानते है की इनका नाम फ़ैसल खान है. लेकिन ये बात किसी को साफ़ नहीं पता है की खान सर का असली नाम क्या है? 

खान सर साल 2020 से YouTube पर रेगुलर वीडियो अपलोड करना शुरू किया और एक साल में उन्होंने 10 Million से ज्यादा subscribers हासिल कर लिए जो की अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बहुत सारे टीचर इनके competition में आ गए है वो भी इसी तरह के वीडियो बनाते है.


khan sir real name

Khan Sir का नाम क्या है?

अभी भी बहुत सारे लोग परेशान है खान सर का रियल नाम जानने में और वो किसी भी तरह से ये जानकारी चाहते है की खान सर असली नाम क्या है. लेकिन खुद सोचो की ये विवाद कब तक चलेगा और लोग कब तक ऐसे परेशान रहेंगे ऐसे में लोगो ने बहुत सारे वीडियो बनाकर YouTube पर अपलोड कर दिया।

लोगो को जो समझ में आया वो नाम उन्होंने इसके नाम के लिए suggests कर दिए किसी ने कहा की इनका नाम  अमित कुमार है और किसी ने कहा की फैसल खान नाम है. लेकिन इन दोनों में कोई सच्चाई नहीं है और कोई भी व्यक्ति इनका नाम नहीं जान पाया।

पटना में Khan GS Research Centre में उनके साथ पढ़ाने वाले टीचर महेंद्र सागर से आजतक की टीम ने बात की. महेंद्र सागर ने बताया क‍ि वह चार सालों से इस सेंटर में पढ़ा रहे हैं. खान सर का नाम फैसल खान है. ज‍िस ब‍िल्ड‍िंग में यह सेंटर है, उसके माल‍िक के पास सारे डॉक्यूमेंट हैं ज‍िसमें उनका असली नाम ल‍िखा है. हमें तो कभी जरूरत पड़ी नहीं इसल‍िए हमने डॉक्यूमेंट देखे नहीं लेक‍िन कई बार माल‍िक से उनका नाम जरूर सुना था.


ऐसे में लोगो की डिमांड देखते हुए खान सर ने खुद एक वीडियो बनाया और इस विवाद के बारे में विस्तार से बताया। आप वीडियो खुद भी देख सकते है.




खान सर ने आगे आकर इस विवाद को अपने तरीके से मैनेज किया उन्होंने वीडियो में बताया की एक टीचर का कोई नाम नहीं होता है उसकी पहचान उसके पढ़ाने के तरीके से होती है ना की उसके जाति और धर्म से,  ऐसे जो जानना चाहते है की मेरा नाम क्या वो वीडियो को पूरा देखे।

खान सर ने अपना नाम नहीं बताया की क्योकि वो नहीं चाहते है की लोग उन्हें धर्म के आधार पर जाने लोग उन्हें उनके knowledge के आधार पर जाने यही बहुत है. उन्होंने कहाँ की जब अमिताभ बच्चन KBC में मेरा नाम पूछेंगे तो वह ये जानकारी लोगो दे देंगे।

Khan Sir Real Name जानने वाले लो जानते है इनका कोचिंग सेण्टर पटना का सबसे पॉपुलर कोचिंग सेण्टर है और इनके पढ़ाने का तरीका हर किसी को पसंद आता है और एक बार एक IAS officer ने इनका वीडियो Tweet किया था उसके बाद पूरे इंडिया में इनका नाम छा गया और जो नहीं जानते थे वो भी इन्हे जानने लगे.


इन्हे भी देखे,

Khan sir Patna Wikipedia

खान सर पटना में एक कोचिंग सेण्टर चलाते है और इनकी उम्र अभी केवल 28 साल है. इन्होने Allahabad University से अपनी पढ़ाई की है जिसमे इन्होने B.Sc, M.Sc किया है. आपको जानकर हैरानी होगी ये पढ़ाते है पटना में लेकिन ये रहने वाले उत्तर प्रदेश के है और इनका निवास गोरखपुर में है. आज यह इंडिया के MAP & GS के लिए सबसे टॉप टीचरो में आते है.

NameKhan Sir Patna
Real NameNot Sure (Because of the controversy)
Also Known forKhan GS Research Centre
Date of BirthNot Known
Age28 Years
Birth PlacePatna, Bihar
HometownPatna, Bihar
ReligionHindustani (As He said in the Interview)
Zodiac signLeo
NationalityIndian
School NameNot Known
College NameAllahabad University
QualificationsB.Sc, M.Sc

उम्मीद है आपको ये जानकारी मिल गया हो की खान सर का रियल नाम क्या है अगर आप इनके कोचिंग में पढ़ाई किये है तो इसके बारे में जानकारी आप हमें कमेंट में जरूर दे ताकि और लोगो को इसके बारे में जानकारी मिल सके.

Post a Comment

0 Comments