Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

नाम का मतलब क्या होता है? जानिए नाम का रहस्य

बहुत सारे लोग सर्च करते है अपने नाम का मतलब ऐसे में हम यहाँ पर बताने वाले है की नाम का मतलब क्या होता है? और इससे जुड़े ज्योतिष और साइंटिफिक रहस्य क्या है. ऐसे में अगर आप जानना चाहते है की आपके Name का Meaning क्या है और जो आपका नाम माता पिता ने आपके रखा है उसका सही मतलब क्या हो सकता है. ऐसे में अगर अपने नाम का मतलब कैसे जाने इस सवाल का जवाब आपको यहाँ पर मिल जायेगा.

बहुत सारे मोबाइल App है वेबसाइट है जो की नाम का रहस्य बताते है. आप ऑनलाइन उन वेबसाइट या मोबाइल App पर भी जाकर अपने नाम का मतलब, भाई के नाम का मतलब और अपने मम्मी पापा के नाम का मतलब या फिर दुनिया में किसी भी इंसान के नाम का मतलब जान सकते है. यहाँ पर आपको पूरा तरीका मिलेगा जो भी इंटरनेट पर इस्तेमाल किया जाता है.

naam ka meaning

अप्प से आप अपने Name के एक एक अक्षर का मीनिंग पता कर सकते हैं। वैसे आपको बता दे कि इसके द्वारा बताये गए मीनिंग को सीरियसली न ले क्योंकि यह सिर्फ जानकारी के लिए है। इसके जरिये आप अपने दोस्तों के साथ प्रेंक कर सकते है। इस अप्प के द्वारा आप अपने दोस्त के नाम का भी मतलब निकाल सकते हैं और उसे दोस्त के साथ शेयर भी कर सकते हैं.

जानिए अपने नाम का मतलब

सबसे पहले एक उदाहरण से हम समझते है की नाम का मतलब क्या होता है. मान लीजिये आपका नाम अर्थ है तो इससे साफ़ पता चल जायेगा की यह एक लड़के का नाम है. अब इसके राशि और दूसरे मतलब के बारे में जानते है जिससे आपको पूरा आईडिया मिलेगा की किसी व्यक्ति के नाम से हम उसके बारे में क्या के जानकारी हासिल कर सकते है.

अर्थ नाम की राशि -  मंगल ग्रह मेष राशि का स्वामी माना जाता है. मेष राशि का आराध्य देव भगवान श्री गणेश को माना जाता है. जिस मौसम में सरसों के पीले फूलों से खेत भर जाते हैं उस मौसम में इस राशि केअर्थ नाम के लड़कों का जन्म होता है. यह नाम बहुत सोच समझ का रखा जाता है.

अर्थ नाम का शुभ अंक - जिनका नाम अर्थ होगा, उनका ग्रह स्वामी मंगल और लकी नंबर 9 होता है. 9 Lucky Number वाले लोग दिमागी तौर पर स्वस्थ होते हैं और उनमें मुसीबतों से लड़ने का जुनून होता है. किसी भी काम की शुरुआत के पहले भले ही कई अड़चनें आएंं लेकिन अर्थ नाम के लोग अपने जुनून से सफलता हासिल जरूर करते हैं.

अर्थ नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - अर्थ नाम की राशि मेष होती है. इनमें हिम्मत और आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है. ये महत्वाकांक्षी और जिज्ञासु भी होते हैं। साहसी होने के कारण ये जोखिम लेने से कतराते नहीं हैं। अर्थ नाम के लोगों को नए-नए काम करना अच्छा लगता है.

अब इसी तरह आपको अपने नाम का मतलब जानना है तो इसके लिए आप प्ले स्टोर एक मोबाइल App Download और इनस्टॉल करे. इसका नाम है Apne Name Ka Meaning Jane : My Name Meaning यह एक फ्री मोबाइल App है. जिससे कोई व्यक्ति नाम का मीनिंग समझ सकता है और उससे जुड़े बहुत सारे सवालों के जवाब हासिल कर सकते है. इसको आप यहाँ से डाउनलोड करे.

Apne Name Ka Meaning Jane

App को Download कर लेने के बाद आप इसे ओपन करे और आपको इसमें नाम लिखने का एक बॉक्स मिलेगा उसमे अपना नाम लिखे जैसे की मंजू और फिर बटन पर क्लिक कर दे. अब अपने नाम के बारे में पूरा डिटेल यहाँ एक टेबल में आ जायेगा कुछ प्रकार से उसमे से आप नाम का मतलब और अर्थ समझ सकते है. ऐसे ही अगर और कुछ जानना चाहते है तो उसके बारे में भी जानकारी आपको ऑनलाइन ही मिल जायेगा.

नामअंजू
नाम का अर्थदिल में रहने वाली
लिंगलड़की
धर्महिन्दू
राशिमेष राशि
अंकज्योतिष1
शुभ रंगपीला, सफ़ेद और लाल
शुभ रत्नमूंगा रत्न/Coral Gem
ग्रह स्वामीमंगल
मित्र राशिमिथुन, सिंह
इस नाम की राशि मेष हैं और मेष राशि के जातक बहुत ही महत्वकांक्षी, साहसी और जिज्ञाशु प्रकृति के होते है। ये हमेशा कुछ नया सीखने के लिए आतुर रहते हैं। इनको मुसीबतों से डर नहीं लगता।

जिसका नाम अंजू हो वे लड़कियां हमेशा ऊर्जावान रहती हैं। इस नाम के लड़कियां अक्सर कोई नवीन कार्य करने के लिए तत्पर रहती हैं। इनको चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है.

इस तरह दोस्तों नाम का अर्थ यानि मीनिंग पता चल जाता है. उम्मीद करते है आपको ये जानकारी पसंद आया हो और अगर इस तरह के और भी सवाल है जो की नाम और ज्योतिष से जुड़े है. तो इससे आपको बेनिफिट मिलेगा और मन एक नया उत्साह होगा की आप खुद के नाम मतलब जानते है क्योकि बहुत पर पूछे लिया जाता है की मेरा नाम क्या है? इसका मतलब बताओ तो बहुत सारे लोग जवाब नहीं दे पते

Post a Comment

0 Comments