Ad Code

Ticker

6/recent/ticker-posts

Ok Google Gold Fish का Scientific नाम क्या है?

 गूगल पर सबका जवाब मिलता है और आज के समय पर समझ लोग जो गूगल पर नहीं है उसको पूरी दुनिया में आपको जानकारी नहीं मिल सकता है. ऐसे में लोग गूगल पर विश्वास करते है और ऐसे लोगो को अगर किसी जानवर का Scientific name भी जानना चाहते है. तो उसके बारे में जानकारी आपको गूगल पर ही मिल जायेगा और आपको यहाँ पर जानकारी हासिल करने वाले है Ok Google Gold Fish का Scientific नाम क्या है?

धरती पर बहुत सारे प्राणी रहते है उसमे से एक हम इंसान है. हर के प्राणी का नाम होता है जिसे हम आम तौर पर जानते है जैसे की हाथी, घोड़ा इत्यदि इसी तरह Gold fish एक नाम फिश का जो की ज्यादातर झील और Aquarium  में पायी जाती है. इनको आप लोकल किसी तालाब या झील में नहीं देखेंगे.

gold fish scientific name


गोल्ड फिश एक फ्रेशवाटर फिश जो की ज्यादातर शीशे के बंद वाटर जार में आपको देखने को मिलते है. गोल्ड फिश को लोग पका कर खाने के लिए नहीं है. बल्कि इनका इस्तेमाल सजावट के रूप में होता है लोग पानी के जार जिन्हे आम तौर पर आप Aquarium के नाम से जानते है उसमे रखते है क्योकि यह देखने में बहुत खूबसूरत होते है. 

गोल्ड फिश मुख्य रूप में एशिया में पाए जाते है और इनका मुख्य सोर्स है चीन में 1000 साल से पाए जाते है. अब यह पूरी दुनिया में आपको देखने के लिए मिल जाते है लोग इन्हे पालते है क्योकि यह किलो के हिसाब से नहीं एक-एक करके बिकते है और उनके लिए बहुत पैसे मिलते है. क्योकि लोग खाने के लिए नहीं सजाने के लिए खरीदते है इसलिए इनका डिमांड ज्यादा है.

चुकी यह सबसे अलग और यूनिक होती है इसलिए अक्सर ये सवाल पूछ लिया जाता है की Gold Fish का Scientific नाम क्या है? और लोग जवाब नहीं दे पाते है क्योकि बहुत सारे लोगो पता ही नहीं होता है की ये होती भी या नहीं, इसलिए हम यहाँ पर आपको इसके साइंटिफिक नाम के बारे में यहाँ पर जानकारी दे रहे है जो की आप गूगल से पूछ भी सकते है.

Ok Google Gold Fish का Scientific नाम क्या है?

वैसे तो गोल्ड फिश का साइंटिफिक नाम (goldfish scientific name) होता है Carassius auratus. जो की आपको विकिपीडिया और गूगल दोनों जगह से मिल जायेगा लेकिन एक सवाल आता है की आप इंटरनेट पर नहीं अपने मोबाइल से पूछना चाहते है की गूगल गोल्ड फिश का साइंटिफिक नाम बताओ तो आपको एक काम करना होगा 

Google assistant नाम का एक App होता है जिसपर एक बार Ok Google बोलकर भी आप Scientific नाम से जान सकते है. ऐसे में अगर आपको मोबाइल पर होम बटन दबाये तो आपको गूगल असिस्टेंट ओपन हो जायेगा और फिर आप ये बोलना होगा Ok Google Gold Fish का Scientific नाम क्या है? फिर यह आपको जवाब दे देगा की इसका साइंटिफिक नाम Carassius auratus. 

दोस्तों यहाँ पर हमने बताया है की Gold Fish का Scientific नाम क्या है और इसके बारे में हमने गूगल और असिस्टेंट दोनों माध्यम के बारे में बताया है. उम्मीद है आपको ये जानकारी पसंद आया हो अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें कमेंट में इसके बारे में जानकारी दे सकते है.

Post a Comment

2 Comments